Thursday, December 1, 2016

सन्देश पत्र

‘देखो नभ मे उड़े पतंग
भरते नीलगगन मे रंग
देखो यह बसन्त मस्तानी
आ गई है ऋतुओ की रानी’
स्नेहिल सदस्य सखियो, 
जिस प्रकार से हर वर्ष वसंत ऋतु उमंग एवम उल्लास की सौगातें ले कर आती हैं उसी प्रकार से इस बार भी वसंत का शुभागमन  हुआ है और हम सब सखियों नें इस मधुमास का आनँद पूरे हर्ष एवम उल्लास के साथ मनाने का निश्चय किया है. तो आप सब सखियां और सहेलिया तैयार रहें बसन्तोत्सव का आनँद उठाने के लिये-ढेर सारी मस्ती एवम धमाल करने के लिये. .
” सखी-सहेली कार्यक्रम”  ( प्यारा वसंत बहार)
यह उत्सव हम मनाने जा रहे हैं जिसमें रंग बिरंगे खेल, अलबेले सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ वसंत ऋतु का भरपूर आनँद उठाया जायेगा.
कार्यक्रम में समय पर भागीदार होने पर एक panctuality award रखा है जिसका समय 2:15pm से 2:30pm है.
आप सब सखियों को मस्ती से भरा आमंत्रण. .
आप आयें-सहेलियों को लायें
आयोजन को सफल बनायें
आयोजन तिथि: 00/00/00 दिन…………
कार्यक्रम स्थल:……………………
समय: 2:15 दोपहर से 4:30 तक
Note: सभी सखिया लाल अथवा पीले वस्त्र पहनकर ही  आयें. .
--------------------------------------------------
  ” नव वर्ष स्वागत समारोह 2017″ 

सम्मानीय सदस्यगण, 
चंद दिन- चंद घड़ीया ही शेष बची हैं नूतन वर्ष के शुभागमन में. . हम सब…………………..के सदस्य बड़े ही उत्साह एवम उमंग से नव वर्ष का स्वागत करने जा रहें हैं. . 
नववर्ष स्वागत का जश्न इस बार बड़ी ही धूम- धाम से मनाया जा रहा है जिसमे मस्ती होगी- धमाल होगा आनँद होगा- उत्सव होगा. . 
आप सबसे अनुरोध है की पूरे परिवार के साथ new year celebration में शामिल हों और कार्यक्रम को सफल बनायें. . 
आप सबकी गरिमामयी उपस्थिति कार्यक्रम को सतरंगी बनायेगी. . 
कार्यक्रम विवरण: 
31st दिसम्बर दिन…………. 
शाम 9 बजे से 
कार्यक्रम स्थल:……………… 
------------------------------------------------------
स्नेहिल स्वजनों,
 
आज पुनः यह कहते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमारे बार्षिक कार्यक्रमो का एक बड़ा आयोजन…………………….का कार्यक्रम सफलता का एक बड़ा इतिहास बनाते हुए सम्पन्न हो गया है। कितनी भी ऊहापोह रही परन्तु मुझे अपने ग्रुप के कर्मठ पदाधिकारियों, कार्यकारिणी एवम प्रतिबध्दत कार्यकर्ताओ पर कभी भी संदेह नहीँ रहा। मुझे अपने प्रतिभागियों की रचनात्मकता एवम प्रतिभा पर सदा की तरह यकीन रहा-विश्वाश रहा। और अंततः परिणाम सुखद रुप में सामने आया।
 
मैं अपने सदस्यों का भी ऋणी हूँ कि उनकी गरिमामयी उपस्थिति का गौरव और उनका अतुल्य सहयोग मुझे  और मेरे आयोजक साथियो कों सदा की तरह प्राप्त हुआ। 
 
मैं अपने प्रतिभागियों का बहुत बहुत धन्यवाद एवम आभार करता हूँ कि उन्होने तन मन धन से इस कार्यक्रम में भागीदारी कि और कार्यक्रम को चार चाँद लगाये
 
मैं हमारे संचालक…………………..जी का एक परिष्कृत एवम सफल संचालन के लिये धन्यवाद एवम आभार  करता हूँ।
 
मैं हमारे कोरियोग्राफर……………….जी का बहुत बहुत धन्यवाद एवम आभार करता हूँ कि उन्होने अपनी अनूठी शिल्पकारी से कार्यक्रम को सफलता के शिखर पर पहुँचा दिया।
 
मैं हमारे सचिव………..भाई, कोषाध्यक्ष………..भाई, उपाध्यक्ष………… जी, संरक्षक…………भाई, प्रचार मंत्री………..जी से लेकर पूरी कार्यकारिनी का आभार करता हूँ धन्यवाद करता हूँ जिनका सतत एवम निर्बाध सहयोग हमें प्राप्त हुआ जो कि अभिभूत करने वाला है। 
 
सम्भवत कई नाम उल्लेखित करना रह गया हो लेकिन उन सभी सदस्यों की सक्रियता एवम सहयोग के बिना यह कार्यक्रम ऐसी भव्य सफलता को प्राप्त नहीँ हो सकता था।
 
आप सबका बहुत बहुत धन्यवाद एवम आभार करता हूँ। 
 
अध्यक्ष 
-----------------------------------------------------------------
हमारे संचालक द्वय………………….जी और……………………जी को बहुत बहुत धन्यवाद। मंचासीन गण मान्य विभूतियों को समर्पित इन चार पंक्तियों के साथ मै अपनी बात शुरु करना चाहूंगा कि.  . 
‘कहाँ हैं ऐसे लोग जो निस्पृह रण में जूझने जाते हैं
परहित में निजहेतु त्यागकर प्यार बाँटते जाते हैं
आशाओं के पुष्प पल्लवित होते इन्हीं मालियों से
आओ इनका स्वागत करके जीवन सफल बनाते हैं’ 
मंचासीन मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी 
माननीय श्री ……………… जी, 
अध्यक्ष वरिष्ठ समाजसेवी माननीय श्री………………… जी , 
वरिष्ठ समाजसेवी माननीय श्री……………….जी, 
पिसनहारी ट्रस्ट कमेटी के प्रधानमंत्री माननीय श्री राकेश चौधरी जी, 
अपर कलेक्टर माननीय श्री……………. जी,  
बाहर से पधारे हुये सभी आगंतुक अतिथिगण , हमारी कार्यकारिणी एवम सभी सम्मानीय सदस्यगण. . 
आप सभी अभिवादन करता हूँ . . 
आप सब की गरिमामयी उपस्थिति को प्रणाम करते हुये मै सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ कि हमारे शहर…………………..में ,  देश की सामाजिक एवम धार्मिक सरोकार रखने वाली प्रथम और अग्रणी  संस्था…………………………… की प्रथम केबिनेट मीटिंग का होना निश्चित रुप से एक अभूतपूर्व घटना है. 
किन्हीं पुनीत कार्यों को लेकर कोई सामाजिक एवम संस्थागत समूह जब वैचारिक मंत्रणा करता है तो स्वमेव ही वह स्थान पवित्र हो जाता है और वह मंत्रणा, एक मंथन के रुप परिवर्तित हो जाती है जिसमें अमृत निकलना तो तय होता है; और यह मंथन तो एक ऐसे तीर्थस्थल पर हो रहा है जो परम पूज्य गुरुदेव श्री विद्या सागर की तपोभूमि है, जहाँ की सकारात्मक ऊर्जा इस मंत्रणा को एक सुनिश्चत दिशा देने वाली है इसमे कोई आश्चर्य नहीँ- कोई संदेह नहीँ. . 
मैं इस संस्था…………का अध्यक्ष होने के नाते बहुत ही प्रसन्नता महसूस कर रहा हूँ कि  जिस तरह से अपनी प्रथम केबिनेट मीटिंग में राष्ट्रीय स्तर के वैचारिक चिंतन एवम मंथन करने के लिये, सम्पूर्ण देश में हमारे शहर का नामांकन, देश एवम शहर के विविध संस्थाओं के मध्य हमारी संस्था………… का चयन एवम हमारी संस्था के कुशल नेतृत्व एवम प्रबंधन क्षमता पर राष्ट्रीय संस्था का जो अतुल्य विश्वास को हमें प्राप्त हुआ है वह विश्वास हमें गर्वित होने का पर्याप्त कारण देता है. 
जिस उद्देश्य के निहित यह विराट अनुष्ठान यहाँ आयोजित किया जा रहा है वह अपने पुनीत लक्ष्यों की सहज प्राप्ति में सफल हो और इस लक्ष्य प्राप्ति के महाभियान में हमारी संस्था को यथोचित भूमिका मिले, इसी मंगल कामना के साथ मैं अपना स्थान ग्रहण करता हूँ. 
आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद. . thank you very much. 
-------------------------------------------------------------------
‘श्याम सलोने राधा गोरी बरसाने का हुल्लड़ था
रंग रंगीले फगुआ होली शहरों वाला अल्हड़ था
जब रंग बरसा झूम गये सब धूम मची थी नगरी में
                    भक्त मगन थे पी के नाचे अमृत वाला कुल्हड़ था’ 
अभी तक एक स्वप्न सा प्रतीत होता है कि होली मिलन का कार्यक्रम इतना अभिनव एवम रचनात्मक भी हो सकता है. एक योजनाबद्ध तरीके से की सभी श्रेणियों आवास व्यवस्था, भोजन व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था, सांस्कृतिक समारोह आदि सभी चरणों को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिये आयोजकों को बहुत बहुत बधाई, निश्चित ही यह उनकी सूझबूझ, एक बड़े होमवर्क का ही सुखद परिणाम है.  क्लब के सभी सदस्यों का सहयोग, व्यवस्थाओं में उनकी उल्लेखनीय भूमिका एवम प्रत्येक आयोजन में उनकी उत्साहजनक भागीदारी के बिना इस कार्यक्रम में चार चाँद लगना संभव नहीँ था. 
पूरी कार्यकारिणी एवम सभी सदस्यों को एक औऱ बड़े एवम अप्रतिम आयोजन को सफल बनाने के लिये बधाइयां ही बधाइयां. . 
होली की पुनः मंगल कामनाएं. … 
आपका 
----------------------------------------------
……….समारोह,
………..क्लब
तिथि, 21st मार्च 
उत्कृष्ट- मंच संचालन 
असाधारण- मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुतियां 
प्रशंसनीय- सभी आयु वर्ग के लोगों को मंच  
गरिमामय- राष्ट्रीय शख्सियतों का सानिध्य 
लयबद्ध- कार्यक्रम संयोजन 
अतिउत्तम- आथित्य 
जितना भी वर्णन किया जाये कम है। 
यह तो समारोह से उत्सव और उत्सव से अनुष्ठान तक की चकित कर देने वाली यात्रा थी। 
श्री ………….भाई,……….. भाई,………..जी,…………भाई,…………भैया,…… जी,  ………जी एवम सभी अन्य पदाधिकारियों संयोजको प्रशिक्षकों कार्यकर्ताओं को एक मिसाल कायम करने के लिये बहुत-बहुत बधाइयां। 
साथ ही समस्त…………………. परिवार को…………….समारोह के सानंद समापन की बहुत – बहुत बधाइयां । 
आपका 
-------------------------------------------------
ग्रीन क्लब के सपनों का, सम्मान नहीं बदलेगा
कार्यकारिणी बदलेगी, ‪कमाल नहीं बदलेगा 

स्नेही स्वजन , 


आप सही अनुमान लगा रहें हैं यह आमंत्रण पत्र नई कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह के बारे में है 


हम सब………………………………के सदस्य एक नये रुप में दिखती हुई, उत्साही, सौम्य, महत्वाकांक्षी एवम रचनात्मक कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनने जा रहे हैं जिसमें नव गठित टीम अपनी अदम्य ऊर्जा से समूह के सपने-संस्था के प्रण-सामाजिक उत्थान के लक्ष्यों को पूरा करने का संकल्प लेगी। 


इस कार्यक्रम का सबसे बड़ा आकर्षण यह है कि यह आयोजन गणतंत्र दिवस के दिन हो रहा है, आप सभी जन यह महसूस करके रोमांचित हो सकते हैं कि जिस दिन स्वंत्रत भारत की प्रशासनिक कार्यकारिणी ने अपना दायित्व सम्भाला था उसी दिन हमारी नई कार्यकारिणी भी अमर शहीदों को नमन करते हुये अपना कार्यभार सम्भालेगी। 


आप सभी दम्पति सदस्यगणों से अनुरोध है कि इस सबसे महत्वपूर्ण एवम रोमांचित करने वाले उत्सव में पूरे परिवार के साथ पधारे एवम नई टीम का भव्य स्वागत करें-उत्साहवर्धन करें। 


वो प्रण ही क्या जो भुला दिये जायें, 

वो सपने ही क्या जो सुला दिये जायें, 
समझौता तो साधारण लोग ही किया करते हैं, 
आओ नई कार्यकारिणी के साथ नये वादे किये जायें 

कार्यक्रम विवरण: 

26th जनवरी दिन मंगलवार 
समय सुबह 10:30 से दोपहर 1 बजे तक 
कार्यक्रम स्थल: सरदार वल्लभ भाई भवन सिविक सेन्टर 
नोट: समारोह का समापन स्वादिष्ट लंच के साथ होगा 

1 comment:

  1. महोदय, मैं आपको सूचित करना चाहता हूँ कि यह आर्टिकल मेरे ब्लॉग https://udtibaat.com का है जिसे आपने अनधिकृत रूप से हूबहू अक्षरसः कॉपी कर के प्रसारित किया है जो कि The Copyright Act 1957 (as amended by the Copyright Amendment Act 2012) governs the subject of copyright law in India.[1] The Act is applicable from 21 January 1958.[2) के तहत आपराधिक कृत्य है। जिसके लिये The criminal remedies are provided under Chapter XIII of the statute and the remedies provided against copyright infringement include imprisonment (up to 3 years) along with a fine (up to 200,000 Rupees).[33] के रूप में आप पर प्रकरण दर्ज किया जा सकता है अगर आप इसे तात्कालिक प्रभाव से नहीं हटाते हैं तो। इसके अतिरिक्त आपका ब्लॉग भी प्रतिबंधित हो सकता है।

    आप इसे तुरंत डिलीट करें और मुझे इस बावत amitstg2003@gmail.com पर उत्तर देकर confirm करें। आपको आज से 3 दिन का समय इस बावत दिया जा रहा है। आप इसे वैधानिक नोटिस समझें।

    अमित जैन 'मौलिक'
    CEO
    https://udtibaat.com



    ReplyDelete