Thursday, December 1, 2016

निमंत्रण पत्र

स्नेही स्वजन, 
अब समय आ गया है,  उन स्वर्णिम एवम गौरवशाली पलों की यादों को पुनः ताजा करके आल्हादित होने का जब हमारे प्रतिष्ठित क्लब “…………………………………” की स्थापना हुई थी। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हम अपने स्थापना दिवस समारोह को भरपूर प्रसन्नता एवम उल्लास के साथ मनाने जा रहे हैं परंतु अबकी बार व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के साथ- साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी सदस्यों के उत्साह जनक एवम रचनात्मक सहभागिता से समारोह की भव्यता में चार चाँद लगने वाले हैं ऐसी पूरी-पूरी उम्मीद है। 
यह हमारा त्योहार है और हम सब इसे मिलजुल कर मना रहे हैं,  चाहे उत्सव में हमारी सहभागिता हो या फिर हमारी उपस्थिती, दोनों का ही बराबर महत्व रहेगा। 
हमारे स्वर्णिम समारोह में हमारे उल्लास को बढ़ाने के लिये हमारे साथ राष्ट्रीय ख्यातिनाम हस्तियां हमारे साथ होंगी- 
मुख्य अथिति:      माननीय श्री…………….. 
                          (……………………………..) 
विशिष्ट अथिति :   माननीय श्री…………………जी 
                          (मंत्री-……………………शासन ) 
कार्यक्रम अध्यक्ष : माननीय श्री………………. जी 
                          (………………………………….) 
तिथि – 00/00/00 दिन मंगलवार 
समय – सायंकाल 5 से 6 तक स्वल्पाहार 
समय – सायंकाल 6 से 10 तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम 
स्थल -……………………………………….. 
समारोह की भव्यता एवम पूर्णता आपकी गरिमामयी उपस्थिती के बिना फीकी रहेगी अतः पूरे परिवार के साथ आप सबकी उपस्थिती निवेदित है- अपेक्षित है.. 
धन्यवाद
-----------------------------------------
“चलो करें हम तीर्थ वन्दना, अवसर बड़ा महान है
 जहाँ जीव को मिले शान्ति, वही तीर्थ स्थान है”
 
प्रिय भक्तजनों, 

प्रेम और सौहार्द्र का प्रतीक होली के सतरंगी महापर्व में अगर अपने इष्ट की भक्ति का पावन रंग का अमृत तुल्य  मिश्रण हो जाये और उस अमृत तुल्य मिश्रण की फुहार हम पर बरस जाये तो उस अवर्णनीय आनँद की कल्पना ही रोमांचित करने वाली हो जाती है. 
और इस अकल्पनीय आनँद का महा आयोजन हमारी नई एवम रचनात्मक कार्यकारिणी के द्वारा सुनिश्चित कर लिया गया है. 
हमारी संस्था………………की बहुप्रतीक्षित एवम बहुचर्चित धार्मिक यात्रा की तिथि की घोषणा हो गई है जिसका विवरण निम्नानुसार है: – 
कार्यक्रम: 
तिथि  00/00/00 दिन मंगलवार- 
दोपहर 1 बजे अमुक स्थान से अमुक स्थान के लिये स्पेशल बस द्वारा प्रस्थान 
तिथि  00/00/00 दिन मंगलवार-…….स्थान पर भोजनोपरांत भगवान श्री…… के श्री चरणों की भव्य आरती 
तिथि 00/00/00 दिन मंगलवार- आरती पश्चात…….. के लिये प्रस्थान एवम रात्रि विश्राम………… में 
तिथि 00/00/00  दिन बुधवार -…………..में भव्य पूजन महाअभिषेक सामूहिक वंदना 
तिथि 00/00/00  दिन बुधवार -स्वादिष्ट लंच के बाद……………..के लिये प्रस्थान 
तिथि 00/00/00  दिन बुधवार -………………की सामूहिक वंदना 
तिथि 00/00/00  दिन बुधवार -…………श्री जी की छत्रछाया में भक्तिमय शानदार रंगारंग होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन 
तिथि 00/00/00 दिन बुधवार -भोजनोपरांत…………..के लिये वापसी 
-------------------------------------------------------
क्लब या संस्था के सामूहिक दीपावली आयोजन की सूचना 
 
नन्हे नन्हे दीप जले हैं नाची दीप शिखा,
अन्धकार को दूर भगाता उनका दिव्य उजास
फुलझड़ियों की थिरकन बिखरा प्यारा एक अनार 
एक हो जाते गले लगाते आते अपने पास 
 
 
 
प्रियजनों
इस स्वर्णिम पर्व पर जब स्नेह भरे ह्रदय मिलते हैं तो स्वतः ही तमाम निराशाएं के कलुष छट जाते हैं.. और तीन लोक के स्वामी की आराधना एवम मंगल आशीर्वाद के साथ दीपोत्सव की शुरुआत की कल्पना-चर्चा ही अद्भुत प्रतीत होती है. 
 
जी हाँ! इस बार हमारी संस्था ……………………………..का दीपोत्सव एक अनोखे एवम अल्हाद्कारी तरीके से पर्यटनस्थल/तीर्थ स्थल ………………..मे 00/00/00 को मनाया जा रहा है. प्रथमतः  मे भगवान श्री……………….के शरणागत होंगे- पूजन करेंगे तत्पश्चात दीपावली मिलन समारोह का आनँद उठायेंगे- उत्सव मनायेंगे. 
महा उत्सव में आप और आपके परिवार को पधारने का झिल मिल झिल मिल आमंत्रण- आग्रह- निवेदन. 
 
कार्यक्रम विवरण: 
 
तिथि 00/00/00 दिन……
सुबह 9: 15,  श्री………………… भगवान का पूजन 
                   ( पूजन उपरांत स्वल्पहार )
 
सुबह 11 बजे,  दीपावली मिलन समारोह एवम रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 
                    ( दोपहर के भोजन के साथ)
 
 ज़रूर पधारे.  शुभ दीपावली 
----------------------------------------------------------
चलो नई मिसाल हो,जलो नई मशाल हो,
बढो़ नया कमाल हो, झुको नही, रूको नही,
बढ़े चलो, बढ़े चलो. .बढ़े चलो, बढ़े चलो.. 
प्रिय सदस्य गण, 
एक गौरवशाली जीवन जीने के लिये मनुष्य हमेशा ही स्वाभाविक रुप से श्रेष्ठता और सम्मान को अर्जित करने का प्रयास करता है जिससे विशिष्टता का अहसास होता है और विशिष्टता का भाव ही गर्व का पोषण है. 
हम सब उस………………………………………… के सदस्य है जिसका रचनात्मक अनोखापन संस्था को वह वैशिष्ट्य प्रदान करता है जो की समूचे भारतवर्ष के संस्था समूहों में हमें प्रथम पंक्ति में स्थान प्रदान करता है और यह महज एक उक्ति नहीं है, हमारे संस्था द्वारा अर्जित किये ढेरों पुरुस्कार एवम प्रशस्तिया यह प्रमाणित भी करते हैं. 
पुनः उन महत्वपूर्ण एवम रोमांचकारी पलों का साक्षात्कार करने का समय निकट आ गया है जब हम सब निष्ठावान सदस्यगण तिथि 00/00/00 को इंदौर में होने वाले…………राष्ट्रीय अधिवेशन में सहभागी होंगे और श्रेष्ठता का एक नया इतिहास रचेंगे- गर्वित होंगे- सम्मानित होंगे। 
कार्यक्रम को और अधिक रोचकता मिलती है जब हम सब सामूहिक तीर्थ वंदना करते हुये इंदौर पहुँचेगे. 
कार्यक्रम विवरण: – 
0/00/00 को ……….. से इन्दौर गरीब रथ ट्रेन द्वारा यात्रा आरम्भ 
00/00/00 को………… से सिद्धवरकूट- उन- बढ़वानी तीर्थ यात्रा बस द्वारा, रात्रि विश्राम इंदौर में 
00/00/00 को राष्ट्रीय अधिवेशन में भागीदारी 
00/00/00 को इंदौर भ्रमण एवम शाम को  ट्रेन द्वारा…….वापसी 
सभी सदस्य गणों से अनुरोध है अधिवेशन में बड़ी संख्या में सहभागी हों एवम असुविधा से बचने के लिये तुरंत यात्रा का आरक्षण करवायें . 
------------------------
महोदय, 
संदर्भित पत्र क्रं. . . . के अनुसार………………………….को. सो. लिमि. को………………………..केंद्रीय करागार के प्रशिक्षित बन्दियों के द्वारा स्वच्छ वातावरण में निर्मित गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थों को सोसाइटी के ही द्वारा निर्धारित मूल्यों पर विक्रय के लिये आपके संस्थान द्वारा संस्थान के ही परिसर में सुनिश्चित स्थान पर अस्थाई खानपान ग्रह खोलने के लिये अधिकृत किया गया है। उल्लिखित है कि………………………..को. सो. लिमि. मुख्यधारा से अलग- थलग एवम उपेक्षित,  कारागार के बंदियों के पुन्रोथान के लिये, उनके  द्वारा निर्मित खाद्य पदार्थों के ही विक्रय के लिये प्रतिबध्द है ताकि वो प्रशिक्षण लेकर कुशल श्रमिक बनें. हमारे द्वारा उनको ” सजा के साथ- सजा के बाद”  सुनिश्चित रोज़गार की अभिनव पहल को आप जैसे बुद्ध्जीविओं द्वारा भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है। 
हमारी संस्था ” गुणवत्तापूर्ण स्वस्थ आहार – स्वच्छ व्यवस्थित आहार शाला”  के लिये अपेक्षित है.  जो जगह हमे आवंटित की गई है उस जगह को स्वच्छ एवम व्यवस्थित बनाये रखने के लिये फेन्सिन्ग एवम शेड लगाने की आवश्यकता है जिससे हम आपको स्वच्छता के लिये आश्वस्त कर सके। 
महोदय, इसी संदर्भ में आपसे यह अनुनय है की हमें निर्धारित एवम अधिकृत परिसर में उल्लिखित स्वच्छता और निर्बाध सेवा के लिये आवश्यक   साज- सज्जा, रंग- रोगन एवम मरम्मत की अनुमति देने की कृपा करें  ताकि  आपके कर कमलों द्वारा कथित खान-पान ग्रह का  यथा शीघ्र शुभारंभ किया जा सके। 
धन्यवाद 
----------------------------------
फलक से गुनगुनाती आईं हैं कुछ बूँदें 
लगता है कोई बदली किसी पायजेब से टकराई है 
कम्पनी के उत्पाद लांचिंग का आमंत्रण 
स्नेही स्वजन, 
सौंदर्य बोध से भरी गुनगुनाती हुईं बूँदें मानव मन को सदा ही आकर्षित करतीं आईं हैं। यह सच है कि सौंदर्य की परिधि अपरिमित है। अपरिभाषित है। लेकिन मानवीय कलात्मकता एवम रचनात्मकता से सृजित मौलिक सौंदर्य भी वह खूबसूरत अहसास उत्पन्न कर सकता है जिसे शब्दों में बयान करना आसान नहीँ हो पाता। 
आपकी अपनी कम्पनी………………………..ने अपनी रचनात्मकता से सदा ही आपका दिल जीता है। हम पुनः नये उत्पादों की एक अनोखी श्रंखला आपके समक्ष ले कर आने वाले हैं जिसका अनूठापन आपको मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। 
यह अवसर हमारे लिये बहुत ही खास है, जिसे हम आपके साथ बिताने की ख्वाहिश रखते हैं। इस रचनात्मकता के जश्न में आपका गरिमापूर्ण सानिध्य इसकी भव्यता में चार चाँद लगाने वाला होगा। 
विशिष्ट सानिध्य: 
 -……………….. 
तिथि – ……… दिन…… 
समय –  ………… 
स्थल –   ………… 
कृपया पूरे परिवार के साथ अवश्य पधारें। आप सबकी उपस्थिती निवेदित है- अपेक्षित है.. 
धन्यवाद 
प्रतीक्षारत 
------------------------------------
बिघ्नो का नाश होता है महावीर नाम से
निर्भय बनो और जय कहो श्री वीर प्रभु की
सब मिल के आज जय कहो श्री वीर प्रभु की
मस्तक झुका के जय कहो श्री वीर प्रभु की

स्नेहीजनों, 
जैसा कि आप सबको विदित है कि प्रतिबर्षानुसार इस वर्ष भी युग नायक, देवों के देव, करुणानिधि भगवान श्री महावीर स्वामी जी की जयंती-जन्मोत्सव कार्यक्रम समस्त संसार में बड़े ही भव्य रुप में मनाया जा रहा है. नगर ग्रुप इस वर्ष भी महाप्रभु के जन्मोत्सव को भव्यता से मनाने जा रहा है.  विगत वर्ष आयोजित बहु चर्चित एवम बहुप्रतिसादित पंच दिवसीय कार्यक्रम की श्रंखला की अपार सफलता के कारण इस वर्ष पुनः पंच दिवसीय कार्यक्रम की श्रंखला आयोजित की जा रही है जिसका विवरण निम्नानुसार है : 

हमारे सभी सम्मानीय सदस्यगण से अनुरोध है कि सभी सदस्य सुबह 8 बजे माननीय अध्यक्ष श्री प्रदीप बेंटिया जी के प्रतिष्ठान सोनू ज़री एम्पोरियम खजांची चौक पहुँचे एवम महोत्सव मे सम्मिलित होकर पुण्य लाभ लें. 
विशेष नोट :  कृपया निर्धारित परिधान मे ही पधारे. . 
पुरुष सदस्यों के लिये सफेद धवल वस्त्र ( any white dress) 
महिलाओं के लिये पीली अथवा केशरिया साड़ी. . 
निवेदक- 

6 comments:

  1. महोदय, मैं आपको सूचित करना चाहता हूँ कि यह आर्टिकल मेरे ब्लॉग https://udtibaat.com का है जिसे आपने अनधिकृत रूप से हूबहू अक्षरसः कॉपी कर के प्रसारित किया है जो कि The Copyright Act 1957 (as amended by the Copyright Amendment Act 2012) governs the subject of copyright law in India.[1] The Act is applicable from 21 January 1958.[2) के तहत आपराधिक कृत्य है। जिसके लिये The criminal remedies are provided under Chapter XIII of the statute and the remedies provided against copyright infringement include imprisonment (up to 3 years) along with a fine (up to 200,000 Rupees).[33] के रूप में आप पर प्रकरण दर्ज किया जा सकता है अगर आप इसे तात्कालिक प्रभाव से नहीं हटाते हैं तो। इसके अतिरिक्त आपका ब्लॉग भी प्रतिबंधित हो सकता है।

    आप इसे तुरंत डिलीट करें और मुझे इस बावत amitstg2003@gmail.com पर उत्तर देकर confirm करें। आपको आज से 3 दिन का समय इस बावत दिया जा रहा है। आप इसे वैधानिक नोटिस समझें।

    अमित जैन 'मौलिक'
    CEO
    https://udtibaat.com



    ReplyDelete
    Replies
    1. मेरे ख्याल से तीन दिनों से ज्यादा हो गया....😊

      Delete
  2. गांधी जयंती पर हम एक सभा का आयोजन कर रहे है जिसमे आपके पटल से एक आत्मीयता भरा आमंत्रण चाहते है,आशा है आप सहयोग करेंगे।
    साधुवाद

    ReplyDelete
  3. Parmeshwar Kumar Gupta 8104477462

    ReplyDelete